हिमाचल के आठ क्रिकेटरों पर निगाहें, आज से आईपीएल के लिए नीलामी शुरू

हिमाचल के आठ क्रिकेटरों पर निगाहें, आज से आईपीएल के लिए नीलामी शुरू

शिमला
आईपीएल के 15वें संस्करण के लिए बंगलूरू में आज से होने वाली दो दिन की नीलामी में हिमाचल के आठ क्रिकेटरों पर भी बोली लगेगी। अपनी कप्तानी में पहली बार हिमाचल को विजय हजारे ट्रॉफी का खिताब जिताने वाले ऋषि धवन के अलावा निखिल गांगटा, अंकुश बैंस, प्रशांत चोपड़ा, वैभव अरोड़ा, पंकज जयस्वाल, मयंक डागर और अर्पित गुलेरिया उन 590 खिलाड़ियों में शामिल हैं। जिन्हें शनिवार से शुरू होने वाली मेगा नीलामी में स्थान दिया गया है। बोली के लिए हिमाचल की ओर से ऋषि धवन का बेस प्राइज सबसे अधिक 50 लाख रुपये है।

ऋषि के अलावा सात अन्य खिलाड़ियों का बेस प्राइज 20-20 लाख रुपये है। विजय हजारे ट्रॉफी के इस सीजन में हिमाचल के कई खिलाड़ी चमके हैं। इनमें ऋषि धवन सबसे ऊपर हैं। प्रशांत चोपड़ा और निखिल गांगटा ने भी बल्ले से दमदार प्रदर्शन किया है। वैभव अरोड़ा ने भी कई मौकों पर ऑलराउंड प्रदर्शन से टीम को फाइनल जिताने में अहम भूमिका निभाई। इस बार आईपीएल में दो नई टीमों को शामिल किया गया है। कुल दस टीमें बोली लगाएंगी। सभी टीमें इस बार नए खिलाड़ियों को शामिल करेंगी। उम्मीद जताई जा रही है कि हिमाचल के खिलाड़ी इस बार आईपीएल का हिस्सा बन सकते हैं।

ऋषि धवन और प्रशांत का दावा मजबूत
आईपीएल नीलामी में इस बार ऋषि धवन का दावा हिमाचल की ओर से सबसे मजबूत माना जा रहा है। विजय हजारे ट्रॉफी में हिमाचल के कप्तान ऋषि ने बल्ले और गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया है। ऋषि मौजूदा समय में टीम इंडिया में बैकअप खिलाड़ी के रूप में शामिल किए गए हैं। प्रशांत चोपड़ा ने भी विजय हजारे ट्रॉफी में अहम मौकों पर बल्ले से टीम को उबारा है।

Related posts